मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

how to change hard drive icon in computer


दोस्‍तो आज आप को आप के कम्‍प्‍यूर के आईकोन को चेन्‍ज करने का तरिका बताऊगां
सबसे पहले आप नोटपैड को ओपेन करें
और उस में निचे दिया गया कोड को कापी कर के के नोट पैड में पेस्‍ट कर दें

[AutoRun] ICON=icon name .ico

अब आप को Icon name की जगह आप अपना कोई आई कोन का नाम डाल दे 
अब आप सेभ करे Autorun.inf के नाम से अपने हाडडिस्‍क में

अाप को शायद समझ में नही आया होगा तो मै आप को एक एक कर के बताता हु

  1. नोट पैड को ओपन करें
  1.  [AutoRun] ICON=icon name .ico
  1. इस कोड को पेस्‍ट करें नोट पैड में
Save As पर किल्‍क करें
अपने Local Disk (D) में इस को Save कर  Autorun.inf के नाम सें
अब आप फिर से Local Disk (D) को ओपेन करें
निचे दिये कोई भी ICON को डाउनलोड  कर के Loval Disk (D) में पेस्‍ट कर दें
ICON डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करेें

अब आप ने जो Autorun के नाम से Save किया है उस को ओपेन करेें
icon name के जगह आप ने जो Icon डाउनलोड किया है उस को रिनेम कर के उस का नाम को कापी कर के 
Icon name  से बदल दे 
अब आप अपने कम्‍प्‍यूटर को रिस्‍टाट कर दे 
अब आप के सामने कुछ इस तरह दिखाई देगा

आप को ये पोस्‍ट कैसा लगा अपनी राय जरूर दे धन्‍यवाद 





Author:

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

Facebook Comment