मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

how to create a con folder

दोस्‍तो आज आप को मै Con फोल्‍डर को कैसे बनाते है इस बारे में बताऊगां हम कभी भी इसे आम फोल्‍डर के जैस नही बना सकते है अाप को CMD कि जरूरत पडेगी
तो शुरू करते है Con फाेल्‍डर बनाने का प्रक्रिया
सबसे पहले आप को CMD को खोलना होगा
अब उसमे टाईप करे
mkdir c:\con\

इन्‍टर का बटन दबाये
अब आप उस में टाईप करे
Dir 

इन्‍टर का बटन दबाये
अब अपना C फोल्‍डर को खोले
उस में आप को Con नाम का फोल्‍डर मिल जायेगा
ये तो बात हो गई नई फोल्‍डर बनाने के बारे में
अब आप को अगर डिलीट करना होगा तो क्‍या करगें
अब आप फिर से CMD को खोले
अब उसमे टाईप करे
rmdir c:\con\

अब आप देख सकते है आप ने जहां Con नाम का फोल्‍डर तैयार किया है वो डिलिट हो चुका होगा

अधिक जानकारी के लिये आप निचे दिये विडियो को देख सकते है




Author:

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

Facebook Comment