मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

अपने ip address का पता लगाये असानी से


दोस्‍तो मै आप से कुछ दिनो तक दुर रहा और आप को कोई जानकारी नही दे पा रहा था लेकिन अब मै आ गया हु अब आप को जानकारी दुगा अब आते है आज के इस पोस्‍ट पर आज का पोस्‍ट है आप सभी के लिये दोस्‍तो जैसा कि हम सभी जानते है हम सभी को कोई न कोई पहचान पत्र कि जरूरत होती है वैसे ही हमारे कम्‍प्‍यूटर या लेपटाप भी एक IP ADDRESS होता है लेकिन वो IP ADDRESS क्‍या है ये जानने के लिये बस आप को गुगल खोलना हो  उस में आप को IP ADDRESS लिख कर सर्च करना होगा अब आप के सामने आप की IP ADDRESS दिखाई देने लगेगा  या यहां किल्‍क करेंआप को से पोस्‍ट कैसी लगी अपनी राय जरूर दे 


Author:

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

Facebook Comment