मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

किसी भी विडियो को VLC में converter करे

दोस्‍तो आज आप को VLC के एक और खुबी के बारे में बताउगां जो आप के बहुत ही काम आयेगा
जैसा की आप उपर हेडिंग से जान गये होगे कि VLC के किस खुबी के बारे में बात करूगां
अब आप को किसी और साफ्टवेयर कि जरूरत नही पडेगी किसी भी बिडियो को converter करने के लिये
सबसे पहले आप VLC को चालु करे उस के बाद आप को MEDIA मेनु में आप को CONVERT/SEVE पर किल्‍क करना होगा जैसा कि आप को नीचे दिये गये चित्र में दिखाया गया है


अब आप को ADD पर किल्‍क कर के आप जिस विडियो को converter करना चाहते है उस विडियो को सलेक्‍ट करे सलेक्‍ट करने के बाद CONVERT/SEVE पर किल्‍क करें जैसा कि नीचे दिये चित्र में दिखाया गया है

अब आप को START पर किल्‍क कर देना है लेकिन अगर आप को कोई और फार्मेट में चाहीये तो आप कोे उस का प्रयोग करने को मिलेगा उस के लिये आप को प्राफाईल में जाकर अपना फार्मेट चुन कर START पर किल्‍क करेें
**आप को मेरी पोस्‍ट कैसी लगी अपनी राय जरूर दे**


Author:

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

Facebook Comment