मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

इन्‍टरनेट से कैसे करे एडल्‍ट लिंक को बन्‍द

दोस्‍तो की हम सभी जानते है  कि जब हम कोई वेवपेज खोलते है तो एक दुसरा पेज भी खुल जाता है जब हम उस पेज पर जाते है ताे हमे दिखता है की वो तो एडल्‍ट पेज खुल गया है हम नही चाहते है एैसा लेकिन हमारे न चाहने के बावजुद यह क्रिया हो जाती है आज कल के बच्‍चे भी इन्‍टरनेट के दिवाने हो चुके है जब भी उन्‍हे मौका मिलता है वो इन्‍टरनेट पर कुछ न कुछ सर्च करने लगते है हम नही चाहते है कि हमारे आने वाली पढी पर कोई बुरा असर पढे क्‍या आप भी एैसा नही चाहते कि कोई भी साईट को सर्च तो किया जाये लेकिन सर्च करने के दौरान कोई दुसरा वेवपेज न खुले तो मै आज का समाधान लाया हु जो आप के काम आयेगा
१. यदि गूगल से ही इसे ब्‍लॉक करना हो तो गूगल सेफ फिल्‍टर सबसे पहले google.com search setting में जाये अब सेफ सर्च फिल्‍टर पेज ओपन करे ध्‍यान रखें कि डिफॉल्‍ट सेफ सर्च ऑप्‍शन मॉडरेट पर सिलेक्‍ट रहता है इसे अब आप करके स्ट्रिक्‍टली पर सिलेक्‍ट कर दें ऐसा करके अब आपके पीसी में कोई भी एडल्‍ट केटेंट नही खोल पाएगा
अधिक जानकारी के लिये यहां किल्‍क करे
सेटिंग करने के लिये यहां किल्‍क करें

२. दूसरा तरिका Bing.com से करने का है Bing में Bing.com पेज पर जाये अब safe search filter option page को ओपन करें इसके बाद फिल्‍टर में रेडियो बटन को Stric Filter पर सिलेक्‍ट कर दे एेसा करते ही PC पर एडल्‍ट कंटेंट ब्‍लाॅक हो जायेगे और ओपन नहीं होगे
अधिक जानकारी के लिये यहां किल्‍क करे
सेटिंग करने के लिये यहां किल्‍क करे


Author:

दोस्‍तो आप को इस ब्‍लोग के जरीये मेरे पास जो भी जानकारी है कम्‍प्‍यूटर के बारे में या जो भी जानकारी मुझे मिलती है वो जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करूगा इस ब्‍लोग से आप को कम्‍प्‍यूटर से जुडी जानकारी ही नही और भी जानकारी मिलेगी आप को इस ब्‍लोग पर आने के लिये धन्‍यवाद

Facebook Comment